आयकर विभाग भर्ती 2017-18 | आगामी 20750 रिक्तियों के लिए इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2017 के लिए ऑनलाइन @incometaxindia.gov.in पर आवेदन करें

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती (आयकर विभाग भर्ती 2017-18) ने 20750 रिक्तियों के लिए ऑनलाइन incometaxindia.gov.in पर आवेदन आमंत्रित करने वाला है। अगर आप इस भर्ती आयकर विभाग भर्ती 2017-18 (इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती) के इच्छुक हैं तो आप आवेदन करने की अंतिम तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

इस जॉब से जुड़ी जानकारी इस प्रकार है।

ऑनलाइन आवेदन लिंक के साथ आयकर भर्ती 2017-18 अधिसूचना जल्द ही आईटी अधिकारी, कार्यकारी, एओ कैडर की 20750 से अधिक पदों और कई अन्य पदों के लिए www.incometaxindia.gov.in आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन करने के लिए प्रकाशित हो जाएंगे।

आयकर विभाग भर्ती 2017-18 | आगामी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती 2017

आयकर विभाग कई रिक्त पदों में अच्छी तरह से योग्य और योग्य कर्मचारियों की भर्ती के लिए सबसे ज्यादा आशाजनक नौकरी अधिसूचना करने के लिए तैयार हो रही है। रोज़गार में प्रकाशित संकेतक के अनुसार, युवा भारतीय नागरिकों की नियुक्ति के लिए आयकर विभाग भर्ती 2017-18 नोटिस में लगभग 20750 रिक्त पदों की संख्या जारी की जाएगी। अब, यह उन सभी कैरियर उन्मुख युवाओं के लिए एक आदर्श अवसर है जो आईटी विभाग में आगामी नौकरियों की नवीनतम अधिसूचना के लिए अपने भविष्य को सुरक्षित रखने के लिए लंबे समय से खोज कर रहे हैं।

सभी प्रतिभागी जो आयकर विभाग में भर्ती प्राप्त करना चाहते हैं, उनके आगे आगे बढ़ने के लिए आवश्यक योग्यता होना चाहिए। वे उम्मीदवार जो नौकरी प्रोफ़ाइल के न्यूनतम आवश्यक मानदंडों को पूरा करते हैं, वे आसानी से अपने आवेदन फॉर्म उपयोग कर सकते हैं, जिनके लिंक को थोड़ी सी अवधि में सक्रिय किया जाएगा। निम्नलिखित पैराग्राफ में प्रस्तुत अधिक विवरण देखें।

आयकर विभाग भर्ती 2017-18

आयकर विभाग के बारे में: यह भारत सरकार के लोगों और आयकर संग्रह की निगरानी के प्रभार को एकत्र करने में शामिल एक केंद्रीय सरकार की एजेंसी है। भारतीय संसद द्वारा पारित किए गए धन कर अधिनियम, उपहार कर अधिनियम, व्यय कर अधिनियम, ब्याज कर अधिनियम और विभिन्न वित्त अधिनियम जैसे प्रत्यक्ष कर अधिनियम के प्रशासन के लिए इस विभाग की यह जिम्मेदारी है।

यह संगठन पूरी तरह से राजस्व विभाग, वित्त मंत्रालय के नियंत्रण में कार्य करता है। हर साल, यह उन उम्मीदवारों के लिए नए रोजगार के अवसरों को प्रसारित करता है जो भारत में आयकर विभाग भर्ती 2017-18 की तलाश कर रहे हैं। इस विभाग द्वारा प्रकाशित विभिन्न पदों के लिए चयन के लिए भारत के हर शिक्षित व्यक्ति का यह सपना है। अब, यदि आप नवीनतम आयकर विभाग भर्ती 2017-18 में रुचि रखते हैं, तो इस लेख के शेष भाग पर एक नज़र डालें।

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती नवीनतम रिक्तियों का विवरण: –

सूत्रों के मुताबिक आने वाले दिनों में 20750 आयकर रिक्त पदों के लिए उत्कृष्ट शैक्षणिक रिकॉर्ड वाले बोर्ड कुशल और सकारात्मक दिमाग वाले दावेदारों को लेना है। इसलिए इसके लिए वे एओ कैडर, पीएस कैडर, एलडीसी, आयकर अधिकारी, आयकर निरीक्षक, टीए स्टेनो ग्रेड -2, कार्यकारी सहायक और समूह “सी” पदों की रिक्तियों के लिए जल्द ही ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करेंगे। आवेदन प्रक्रिया दो तरीकों से होनी चाहिए, अर्थात् संगठन की संगतता के आधार पर ऑनलाइन और ऑफलाइन। विस्तृत आधिकारिक सूचना में आईटी विभाग के आवेदन फार्म खोलने और समापन की सूचना दी जाएगी।

प्रिय उम्मीदवार आप आयकर विभाग भर्ती 2017-18 | आगामी इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती में रुचि रखते हैं तो कृपया नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

  1. आधिकारिक वेब पोर्टल खोलें या नीचे दिए गए लिंक पर जाएं।
  2. मुख्य पृष्ठ पर जाएं और आयकर जॉब 2017 का विज्ञापन डाउनलोड करें।
  3. ऑनलाइन आवेदन पर क्लिक करें और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती ऑनलाइन पंजीकरण भरना शुरू करें।
  4. जेपीजी प्रारूप में अपना हाल का आकार का रंगीन फोटो और हस्ताक्षर अपलोड करें।
  5. दर्ज किए गए डेटा की पुष्टि करें और फिर SUBMIT बटन दबाएं।
  6. भविष्य के उपयोग के लिए एक प्रिंट आउट लें

महत्वपूर्ण तिथियाँ याद रखें:

  • आधिकारिक विज्ञापन की रिलीज की तारीख: जल्द ही उपलब्ध
  • ऑनलाइन आवेदन करने की तारीख शुरू: जल्द ही उपलब्ध
  • आवेदन प्राप्त करने की समाप्ति तिथि: जल्द ही उपलब्ध
  • इनकम टैक्स डिपार्टमेंट भर्ती लिखित परीक्षा की तिथि: जल्द ही अपडेट

महत्वपूर्ण निर्देश: आप अप्लाई करने से पहले जरूरी है कि फुल नोटिफिकेशन / विज्ञापन पढ़ लें।


महारा हरियाणा के रोज़गार समाचार में आपका हार्दिक स्वागत है। यदि आप हरियाणा के सरकारी विभाग में या फिर प्राइवेट कंपनी में नौकरी देख रहे हैं, तो इस पोर्टल में हरियाणा की सरकारी नौकरी  के अलावा हरियाणा के सभी जिलों में प्रकाशित होने वाली दूसरी प्राइवेटगैर-सरकारी नौकरी से सम्बंधित सभी जानकारी उपलब्ध कराई जा रहीं हैं, जो कि  हरियाणा के साथियों के लिए एक अनमोल तोहफा है।

यहाँ हम सभी हरियाणा की नवीनतम  नौकरियों की विस्तृत जानकारी उपलब्ध करा रहे हैं। इससे आपको हरियाणा के विभिन्न विभागों में नौकरी, टिप्स और मार्गदर्शन के बारे में आसानी से मदद मिलेगी। यदि आप कोई सुझाव या कुछ प्रॉब्लम या नौकरी से संभंधित जानकारी साँझा करना चाहते हैं तो हमे mhaaraharyana@gmail.com पर ईमेल करें .

Author

achoudhary15@gmail.com
अखिल चौधरी म्हारा हरियाणा पोर्टल के प्रमुख लेखक है। वे हरयाणा के सोनीपत जिले के रहने वाले हैं। उनका उद्देश्य इस पोर्टल द्वारा हरयाणा की समय समायिक जानकारी के अलावा हरियाणा की भाषा, संस्कृति अवं लोक व्यव्हार को इंटरनेट के जरिये विश्व पटल पर लाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *