हमारे लिए लिखे

म्हारा हरियाणा गेस्ट राइटर्स और ब्लॉगर्स की तलाश कर रहा है. म्हारा हरियाणा से जुड़ने के लिए नीचे कुछ नियम व शर्तें बताई जा रही हैं जिनका पालन करना अनिवार्य है.


नियम और शर्तें –  


शीर्षक (Title)

आपके लेख का शीर्षक रचनात्मक और आकर्षक होना चाहिए.

शब्द सीमा (Words Limit)

एक लेख के लिए कम से कम 500 और अधिक से अधिक 1200 से 2000 शब्दों की सीमा तय की गई है. यदि लेख हरयाणवी चुटकुले, कविता, किस्से या कहानी आदि से सम्बंधित है तो फिर ५०० से काम शब्द वाले लेख भी मान्य होंगे।

लेख के लिए चित्र (Artcle images )

आप अपने लेख से संबंधिक चित्र को ईमेल में अटैचमेंट के ज़रिए भेज सकते हैं. चित्र को भेजते समय इस बात का ध्यान रखें कि चित्र का आकार 600px से ज्यादा हो.

लेख का फॉर्मेट (Article format)

म्हारा हरियाणा में लेखन के लिए सामान्य फॉर्मेट का ही इस्तेमाल किया जाता है.

1- लेख की भूमिका यानि उसकी शुरूआत (प्रस्तावना)

2- कहानी का विस्तार से वर्णन करना (विवरण देना)

3- विश्लेषण या संदेश के ज़रिए लेख को समाप्त करना (निष्कर्ष देना)

किसी भी लेख की कॉपी मान्य नहीं की जाएगी.

म्हारा हरियाणा के लिए लिखे जाने वाले सभी लेख रचनात्मक और वास्तविक होने अनिवार्य है. कहीं से कॉपी किए गए लेख को मान्य नहीं किया जाएगा.

हम ऐसे किसी भी लेख को स्वीकार नहीं करेंगे जो पहले से ही प्रकाशित हुए हो या आपने कहीं और प्रस्तुत किया हो ( चाहे वो आपका अपना ब्लॉग ही क्यों न हो! ) या फिर उस लेख को आप किसी और वेबसाइट पर प्रकाशित करने की सोच रहे हों.

अगर ऐसा कुछ भी होता है तो नियमों के उल्लंघन के लिए राइटर्स को ही ज़िम्मेदार ठहराया जाएगा.

मेहनताना व् प्रोत्साहन

शुरुआत में म्हारा हरयाणा से जुड़ने के लिए आपको काम से काम १० लेख स्वेच्छा से लिखने होंगे. इस के बाद आपके सतह बने रहने का निर्णय म्हारा हरयाणा की एडिटोरियल टीम आपके लेखों की गुणवत्ता के आधार पर करेगी। एडिटोरियल टीम से चुने जाने के बाद आपके द्वारा लिखे हुए प्रति लेख के प्रकाशित होने पर म्हारा हरियाणा की ओर से एक आकर्षक रकम मेहनताना के तौर पर दी जाएगी.

अन्य नियम व शर्तें 

किसी भी व्यक्ति विशेष या किसी ब्रांड के विज्ञापन/ प्रमोशन या फिर उससे संबंधित लिंक के लिए आपके लेख में कोई भी जगह नहीं दी जाएगी. अगर कोई विज्ञापन देने वाला आपके संपर्क में है तो इसके लिए आप हमसे संपर्क कर सकते हैं।

म्हारा हरियाणा से क्यों जुड़ें ? 

अगर आप म्हारा हरियाणा से जुड़ते हैं तो हम आपके लेख को www.mhaaraharyana.com पर आपके नाम के साथ प्रकाशित करेंगे. इसके साथ आप अपना Articles म्हारा हरियाणा के सोशल मीडिया के दायरा और ज्यादा विकसित करने में आप अपना योगदान दे सकेंगे.

जितने ज्यादा लाइक्स, शेयर और जितने ज्यादा लोगों तक आप अपने लेख को पहुंचाएंगे उतने ही ज्यादा आप कामयाब होंगे.

प्रतिभाशाली लेखकों के लिए यह एक आदर्श मंच है. हमारा प्रयास है कि हम उच्च स्तरीय साहित्य व लेखन को बढावा दें व लुप्त होती हुई हरियाणवी विधाओं को जीवित रख सकें। म्हारा हरियाणा कर्म में विश्वास रखता है और फल की इच्छा किए बिना, अपने नन्हें कदमों से लम्बे रास्ते पर निरंतर आगे बढ रहा है। यदि हरियाणवी भाषा के विकास में हम किंचित भी कुछ कर पाए तो अपने प्रयास को सफल समझेंगे।

अगर आप भी म्हारा हरियाणा के साथ जुड़ना चाहते हैं तो फिर अपने शीर्षक और लेख हमें ज़रूर भेजें इसके साथ ही अगर आपके मन में कोई सवाल हो तो mhaaraharyana@gmail.com पर हमसे संपर्क करें.


विशेष सूचना – नियम व शर्तों में बदलाव संभव है.